केरल में कार्यकर्ता की हत्या के पीछे माकपा के ‘राजनीतिक गुंडे’ : अमित शाह

केरल में कार्यकर्ता की हत्या के पीछे माकपा के ‘राजनीतिक गुंडे’ : अमित शाहamit shah

नई दिल्ली (भाषा)। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को केरल में उसके कार्यकर्ता की हत्या के लिए माकपा के ‘‘राजनीतिक गुंडों'' को जिम्मेदार ठहराया। पार्टी प्रमुख अमित शाह ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की और राजनीतिक नेताओं से हत्या की निंदा करने का अनुरोध किया।

सीबीआई जांच का किया अनुरोध

शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘कन्नूर केरल में मार्क्सवादी हिंसा के केंद्र में रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री के पैतृक गांव में लोगों के खिलाफ निरंतर हिंसा सरकार की विचारधारा रेखांकित करती है। हम मांग करते हैं कि केरल सरकार हत्या की जांच सीबीआई को सौंपे।'' राजनीतिक रुप से संवेदनशील कन्नूर जिले में केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के गृह क्षेत्र में कथित रुप से माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा 25 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता रेमिथ की हत्या कर दी गई। इससे 48 घंटे पहले एक मार्क्सवादी कार्यकर्ता की हत्या हुई थी।

हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए

शाह ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हत्या की निंदा करने को कहते हुए कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘अलग अलग विचारधाराओं वाले राजनीतिक दल होने के नाते हमारे मतभेद हो सकते हैं, लेकिन केवल वे दल हिंसा का सहारा लेते हैं जो विपक्षियों के साथ बहस से दूर भागना चाहते हैं।'' भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी का राज्य पुलिस और वाम सरकार में भरोसा नहीं है। उन्होंने हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

Share it
Top