इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी के खिलाफ होगी अब आरोपों की जांच 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी के खिलाफ होगी अब आरोपों की जांच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ लगे आरोपों की तथ्यान्वेषी जांच कराने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय को मंजूरी दे दी है।

नई दिल्ली (भाषा)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ लगे आरोपों की तथ्यान्वेषी जांच कराने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय को मंजूरी दे दी है। सूत्रों के मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने हाल में राष्ट्रपति को पत्र लिखकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों के खिलाफ एक शिकायत की जांच की मंजूरी मांगी थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘कुलपति के खिलाफ प्रशासनिक और अन्य अनियमितताओं को लेकर तथ्यान्वेषी जांच के प्रस्ताव को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है।''

एचआरडी मंत्रालय ने दो प्रस्ताव भेजे थे जिसमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपतियों के खिलाफ शिकायतों की तथ्यान्वेषी जांच की मंजूरी मांगी गई थी। मंत्रालय को ऐसी जांच के लिए राष्ट्रपति से मंजूरी लेनी होती है क्योंकि वह सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों के विजिटर होते हैं।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top