राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज

राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्जकांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

लखनऊ/चंदौली (आईएएनएस)| कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से आहत एक अधिवक्ता ने उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद दायर कर मुकदमा चलाने की मांग की है। इस मामले की सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी।

अधिवक्ता राहुल के इस बयान से आहत हुए कि 'प्रधानमंत्री मोदी शहीदों के खून की दलाली कर रहे हैं।' राहुल ने यह बयान तब दिया, जब केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा में सीमा पार सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने की होड़ मच गई।

अधिवक्ता सदानंद सिंह ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर कर मुकदमा चलाने की मांग की है। उन्होंने प्रार्थना पत्र में कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान से उन्हें व देश की जनता को अघात पहुंचा है।

अधिवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी ने छह अक्टूबर को वर्तमान प्रधानमंत्री के विरुद्ध भाषण में लांछन लगाया कि प्रधानमंत्री जवानों के पीछे हैं और उनकी दलाली कर रहे हैं। ऐसा भाषण उन्होंने प्रधानमंत्री की ख्याति को हानि पहुंचाने के लिए जानबूझ कर दिया है। उनकी यह दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी है।

अधिवक्ता सदानंद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री को अपना प्रेरणास्रोत, मसीहा और गुरु मानते हैं। उनके खिलाफ दिए गए बयान से उन्हें काफी आघात पहुंचा और मानसिक पीड़ा हुई है। यह भाषण ऐसे समय में दिया गया जब भारत का भविष्य चिंताजनक स्थितियों से गुजर रहा है। देश की व्यवस्था परिवर्तित हो रही है, देश नई महाशक्ति के रूप में उभर रहा है, ऐसे समय में किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए।





modi rahul gandhi complaint chandauli lawyer Sadanand Singh 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.