हेराल्ड मामले में गुप्त मंशा से दस्तावेज मांग रहे हैं स्वामी: सोनिया

हेराल्ड मामले में गुप्त मंशा से दस्तावेज मांग रहे हैं स्वामी: सोनियाsonia gandhi

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी पर नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी तथा ‘एसोसिएटिड जर्नर्ल्स लिमिटेड' से दस्तावेज मांगकर ‘‘गुप्त मंशा से एक लेखागार'' बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली की एक अदालत के सामने यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वामी ऐसे सवाल पूछ रहे हैं, जो किसी भी तरह से मामले से जुड़े नहीं हैं और उनके खिलाफ ‘‘नया मामला'' बनाना चाहते हैं। कांग्रेस नेताओं ने दस्तावेज मांगने वाली उनकी याचिका खारिज करने का अनुरोध किया । स्वामी ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन से कहा, ‘‘अगर मैं मामला जीत गया तो मुझे नेशनल हेराल्ड मिलने वाला नहीं है क्योंकि ये सब सार्वजनिक संपत्तियां हैं। '' उन्होंने कहा कि वह आरोपियों के दावे पर विस्तृत जवाब देंगे और उन्होंने अदालत से समय मांगा। अदालत ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए चार नवंबर की तारीख तय की।

आरोपियों की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस चीमा और रिबेका जॉन ने अदालत से कहा, ‘‘गुप्त मंशाओं से दस्तावेज जमा करने का प्रयास हो रहा है. मामले से नहीं जुड़े सवालों को पूछने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top