मुहर्रम जुलूस रोकने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध

मुहर्रम जुलूस रोकने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंधजम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने मुहर्रम के जुलूस को रोकने के लिए बुधवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए हैं।

श्रीनगर (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने मुहर्रम के जुलूस को रोकने के लिए बुधवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए हैं।

प्रशासन ने 1990 के दशक में अलगाववादी सशस्त्र संघर्ष शुरू होने के बाद से ही घाटी में हिंसा की आशंका के मद्देनजर मुहर्रम के मुख्य जुलूस को निकालने की अनुमति नहीं दी है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आज (बुधवार) श्रीनगर के कुछ हिस्सों और घाटी के अन्य क्षेत्रों में सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाया गया है।"

कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारे जाने के बाद नौ जुलाई से ही हिंसा व तनाव का माहौल है।

घाटी में लगातार 96वें दिन भी जनजीवन अस्तव्यस्त रहा और बुधवार को मुख्य बाजार, सार्वजनिक परिवहन और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इस अवधि में कम से कम 91 लोगों की मौत हो चुकी है और 12,000 से भी अधिक लोग घायल हो गए हैं।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top