श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध  

श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध  श्रीनगर में एक बच्चे की मौत के बाद सात पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया और सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

श्रीनगर (आईएएनएस)| कश्मीर में पेलेट लगने से घायल 12 साल के एक बच्चे की मौत के बाद विरोध-प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने रविवार को श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध लगाए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "श्रीनगर में सात पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए बंद लगाया गया है।" उन्होंने कहा, "अन्य स्थानों पर सुरक्षाबलों की पर्याप्त तैनाती की गई है।"

प्रशासन ने शनिवार को जुनैद अहमद भट्ट (12 वर्ष) की मौत के बाद सात पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया था। जुनैद शुक्रवार को सैदपोरा में पेलेट लगने से घायल हो गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्थानीय लोगों और राज्य में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का कहना है कि यह बच्चा किसी भी तरह के विरोध-प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था और उसकी मौत की जांच की जानी चाहिए।घाटी में रविवार को लगातार 93वें दिन जनजीवन अस्त-व्यस्त है। घाटी में सभी शैक्षणिक संस्थान, सार्वजनिक परिवहन के साधन और मुख्य बाजार बंद हैं।

गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षाबलों के साथ आठ जुलाई को मुठभेड़ में मारे जाने के बाद नौ जुलाई से ही घाटी में अशांति है। तनाव और हिंसा के इस दौर में अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है और 12,000 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।


Share it
Top