छात्र को पीटने वाले आरोपियों पर एफआईआर 

छात्र को पीटने वाले आरोपियों पर एफआईआर वायल वीडियो में छात्र को पीटता दबंग छात्र

लखनऊ। बीते कई हफ्तों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल चल रहा था। वीडियो में एक स्कूल की क्लास में एक बच्चा दूसरे बच्चे को जमकर पीटता दिखाई दे रहा था। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान कर ली है। एसएसपी के आदेश पर दो आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है।

मामला मुजफ्फरपुर के केंद्रीय विद्यालय का है। 25 अगस्त को कुछ दबंग छात्रों ने 12वीं के एक छात्र को जमकर पीटा तथा इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटना के दौरान कक्षा में कोई शिक्षक नहीं था। जिस फ्लोर पर घटना हुई, वहां स्कूल का कोई अन्य कर्मी भी नहीं था।

स्कूल में सुरक्षा के लिए जिम्मेदार प्राचार्य राजीव रंजन ने दोषी छात्रों के खिलाफ पहले कोई कार्रवाई नहीं की। प्राचार्य ने इसकी सूचना केंद्रीय विद्यालय संगठन को भी नहीं दी। स्कूल प्रबंधन की तरफ से मामला रफा-दफा कर ही दिया गया था, लेकिन पिटाई करने वाले दबंग छात्रों ने अपनी दबंगई स्थापित करने के लिए पिटाई के इस वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल कर दिया। इसके बाद घटना मीडिया की सुर्खियां बन गई।

वीडियो वायरल होने के बाद प्राचार्य ने दोषी 11वीं के दो छात्रों को वर्ग से 10 दिनों के लिए निष्कासित कर दिया है। प्राचार्य के अनुसार घटना की इंटरनल जांच कराई गई है।

मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस को जांच के आदेश दे दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
विवेक कुमार, एसएसपी, मुजफ्फरपुर

Tags:    muzzafarpur 
Share it
Top