भारत के सर्जिकल स्ट्राइक में लश्कर की कमर टूटी 

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक में लश्कर की कमर टूटी सर्जिकल स्ट्राइक

बारामुला/नई दिल्ली। उरी हमले के जवाब में पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकाने नष्ट करने की भारत की कोशिश से लश्कर को काफी झटका लगा है। खुफिया एजेंसियों ने खबर दी है कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक में लश्कर के कम से कम 20 आतंकी मारे गए थे। एजेंसियों ने यह खबर पाकिस्तान में रेडियो पर हुई बातचीत के आधार पर दी है।

खबर में कहा गया है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के सामने पाक के नियंत्रण वाले कश्मीर में दुदनियाल आतंकी शिविर में हुए हमले में लश्कर को सर्वाधिक नुकसान पहुंचा। सूत्रों ने बताया कि सेना की पांच टीमों ने यह हमला किया था। 28 और 29 सितंबर की रात हुए इस ऑपरेशन में भारतीय जवान एलओसी के पार गए थे और चार जगहों पर हमला किया था। यह ठिकाने एलओसी से 700 मीटर दूर थे।

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों को जरा भी अंदेशा नहीं था कि भारतीय सेना ऐसा कदम उठा सकती है। यह हमला उनको विस्मय में डालने वाला था लेकिन वे जब तक कुछ समझ पाते हमारे जांबाज जवानों ने उन्हें ढेर कर दिया। इन आतंकियों का ताल्लुक लश्कर से था। हमले के वक्त वे पाकिस्तानी पोस्ट की ओर भागते देखे गए। भारतीय सेना अपने जवानों से लगातार संपर्क में थी। सूत्रों ने बताया कि हमला सुबह आठ बजे तक चला। इसके बाद पाकिस्तान फौज ने हमले वाले शिविरों की ताबड़तोड़ सफाई शुरू हुई जो देर रात तक चली।

Share it
Top