सीरिया हवाई हमले में मारा गया अल-कायदा का मुख्य आतंकवादी

सीरिया हवाई हमले में मारा गया अल-कायदा का मुख्य आतंकवादीसीरिया हवाई हमले में मारा गया अल-कायदा का मुख्य आतंकवादी

वाशिंगटन (एएफपी)। सीरिया में अल-कायदा से पूर्व में संबद्ध जिहादी संगठन फतेह अल-शाम फ्रंट ने पुष्टि की है कि एक हवाई हमले में एक शीर्ष आतंकवादी मारा गया है। इससे पहले पेंटागन ने कहा था कि उसने अल-कायदा के एक ‘प्रमुख' शख्स को निशाना बनाया है।

टेलीग्राम एप पर एक बयान में कल समूह ने कहा, ‘‘अबू फराज के नाम से जाने जाने वाले और फतेह अल-शाम फ्रंट के शूरा (सलाहकार परिषद) के एक सदस्य मिस्र के नागरिक अहमद सलमा इदलीब प्रांत के पश्चिम में गठबंधन सेना के एक हवाई हमले में मारा गया।''

अमेरिका ने सोमवार को अल-कायदा के एक शीर्ष आतंकवादी को निशाना बनाया लेकिन उन्होंने अधिकारियों द्वारा हमले की सफलता की पुष्टि नहीं कर देने तक लक्ष्य की पहचान पर चर्चा करने से इंकार कर दिया।
कैप्टन जेफ डेविस, प्रवक्ता, पेंटागन

डेविस ने बताया, ‘‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि हमने सीरिया में अल-कायदा के एक सदस्य को निशाना बनाया है और इस समय हम अभियान के परिणाम का आकलन कर रहे हैं।'' उनहोंने कहा, ‘‘वह अल-कायदा का एक प्रमुख व्यक्ति था।'' मिस्र के एक नागरिक अहमद सलमा मबरौक को अबू फराज के नाम से भी जाना जाता था। उसका जन्म काहिरा के उपनगर में 1956 में हुआ था और उसे अल-कायदा का एक प्रमुख आतंकवादी और फतेह अल-शाम फ्रंट का एक कमांडर माना जाता था।

Share it
Top