कर्मचारी राज्य बीमा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास कल  

कर्मचारी राज्य बीमा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास कल  केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारु दत्तात्रेय गुरुवार को कर्मचारी राज्य बीमा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल कानपुर का शिलान्यास करेंगे।

कानपुर (भाषा)। कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय में अति विशिष्ठ चिकित्सालय (सुपर स्पेशियालिटी) का शिलान्यास केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारु दत्तात्रेय कल सुबह 11 बजे करेंगे। अभी तक यह अस्पताल 312 बिस्तरों का था लेकिन अब नए बनने वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 300 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के क्षेत्रीय निदेशक एपी त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम का यह पहला अस्पताल है जो सरकारी कर्मचारियों का चिकित्सा उपचार करता है। अभी तक यह एक सामान्य अस्पताल है और इसमें 312 बिस्तरों की व्यवस्था थी लेकिन अब इस अस्पताल को सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें तीन सौ बिस्तरों की और व्यवस्था रहेगी। कल इस सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल का उदघाटन केंद्रीय मंत्री बंडारु दत्तात्रेय करेंगे। इस नए अस्पताल के बन जाने से इसमें कर्मचरियों के लिये सभी गंभीर बीमारियों जैसे हार्ट, किडनी, लीवर आदि का इलाज भी संभव हो सकेगा।

दो वर्ष तीन सौ करोड़ रुपए से बनेगा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

उन्होंने उम्मीद जताई कि यह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल दो वर्ष में बन कर तैयार हो जाएगा और इसकी लागत करीब तीन सौ करोड़ रुपए आएगी। कल के इस शिलान्यास कार्यक्रम में कानपुर के सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहेंगे।

Share it
Top