ताजा सर्वेक्षण में हिलेरी ट्रंप से चार अंक आगे

ताजा सर्वेक्षण में हिलेरी ट्रंप से चार अंक आगेअमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन।

वाशिंगटन (भाषा)। राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया के तहत आमने-सामने की पहली बहस के बाद डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से चार प्रतिशत अंकों से आगे हैं, यह आंकड़ा एक ताजा राष्ट्रीय सर्वेक्षण में जारी किया गया है।

‘सीबीएस न्यूज:द न्यू यॉर्क टाइम्स' के सर्वेक्षण में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी को 45 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन मिला है, ट्रंप के हिस्से में 41 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन आया है। पिछले माह कराए गए ऐसे ही सर्वेक्षण में दोनों 42-42 प्रतिशत पर रहे थे।

राष्ट्रपति पद के चारों उम्मीदवारों को लेकर कराए गए एक अन्य सर्वेक्षण के अनुसार हिलेरी ट्रंप से तीन प्रतिशत अंकों के साथ आगे चल रही हैं। सभी बड़े राष्ट्रीय चुनावों पर नजर रखने वाली रियल क्लीयर पॉलिटिक्स के अनुसार, हालिया राष्ट्रीय सर्वेक्षण के अनुसार, हिलेरी ने औसतन 3.1 प्रतिशत अंक की बढ़त बनाई हुई है।

सीबीएस न्यूज:द न्यू यॉर्क टाइम्स पोल ने कहा कि राष्ट्रपति पद की पहली बहस ने ट्रंप की तुलना में हिलेरी के लिए ज्यादा सकारात्मक प्रभाव छोड़ा है। आगामी चुनाव में मतदान करने जा रहे जिन मतदाताओं ने कहा कि पहली बहस ने उन्हें हिलेरी (32 प्रतिशत) के बारे में अच्छी सोच बनाने में मदद की, उनकी संख्या हिलेरी को लेकर खराब राय बनाने वालों (16 प्रतिशत) की तुलना में दोगुनी थी।

इसी बीच, क्वीनिपिएक यूनिवर्सिटी के सर्वेक्षण ने कहा कि हिलेरी फ्लोरिडा (पांच अंक), उत्तर कैरोलीना (तीन अंक) और पेनसिल्वानिया (चार अंक) में आगे हैं। हालांकि ओहायो में वह पांच अंक से पीछे हैं।डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top