झुका पाकिस्तान, बोले पाक उच्चायुक्त, जंग कोई हल नहीं  

झुका पाकिस्तान, बोले पाक उच्चायुक्त, जंग कोई हल नहीं  pakistan high commissioner abdul basit 

इस्लामाबाद। कश्मीर में उरी आतंकी हमले में पाकिस्तान को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान झुकता नजर आ रहा है। भारत से बढ़ रहे दबाव के बाद पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि जंग किसी भी मसले का हल नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी अगर भारत के साथ रहना चाहते हैं और खुश हैं तो उन्हें वहीं रहने दें। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड से पाकिस्तान को उरी हमले पर चेतावनी देता हुए कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ हम लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। भारत न आतंकवाद के सामने झुका है और न ही कभी झुकेगा।

प्रधानमंत्रीमोदी के बयान को ठहराया गलत

वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालाय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान को गलत ठहराया है, जिसमें प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को आतंकवाद का निर्यातक बताया। हालांकि प्रधानमंत्री की चेतावनी के बाद पाकिस्तान में हलचल बढ़ गई है। बासित ने एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू देने के दौरान कहा कि पाक को आतंकी मुल्क करार देना सिर्फ जुमलेबाजी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की जुमलेबाजी का हम भी इस्तेमाल कर सकते हैं, मगर इससे किसी समस्या का समाधान निकलना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी देश को इस तरह से चेतावनी देना सही नहीं है।

भाषणों से नहीं तय होती है नीतियां

वहीं, हाफिज सईद और सैयद सलाउद्दीन को पाकिस्तान अपनी जमीन का उपयोग क्यों करने देता है, इस सवाल के जवाब में बासित ने कहा कि इस तरह की बात भारत की ओर से उठाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही देशों की पॉलिसी किसी के भड़काऊ भाषण से तय नहीं होती है। उन्होंने कहा कि उरी हमले से पाकिस्तान का कोई मतलब नहीं है।

Share it
Top