जम्मू-कश्मीरः बीती रात बारामूला में हुए आतंकी हमले में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीरः बीती रात बारामूला में हुए आतंकी हमले में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीदसैनिक

श्रीनगर (भाषा)। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आपस में सटे सेना और BSF के शिविरों पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम दो आतंकवादी मारे गए। इस दौरान BSF का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने रविवार रात राष्ट्रीय राइफल्स और सीमा सुरक्षा बल के दो शिविरों पर हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड हुई।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने नई दिल्ली में बताया कि इस मुठभेड में बलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया जबकि गोलियां लगने से घायल हुए BSF के एक जवान ने बाद में दम तोड दिया। अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए जवान की पहचान कांस्टेबल नितिन के रुप में की गई है और घायल हुए एक अन्य जवान की पहचान कांस्टेबल पुलविंदर के रुप में हुई है। दोनों सीमा सुरक्षा बल की 40वीं बटालियन के जवान थे।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इस घटना पर विचारविमर्श किया और बलों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। राजनाथ सिंह ने BSF के महानिदेशक केके शर्मा से भी बात की और उनसे घायल जवान को सभी संभावित उपचार मुहैया कराने को कहा।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर पिछले सप्ताह लक्षित हमले किए थे जिसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर यह पहला बड़ा हमला किया है। यह हमला इस खुफिया सूचना के बावजूद हुआ है कि 29 सितंबर को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकवादी हमला हो सकता है। यह हमला यहां से 102 किलोमीटर दूर स्थित उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के एक पखवाडे के बाद हुआ है। उरी हमले में 19 सैनिक शहीद हुए थे।

Share it
Top