झेलम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद करीब 10 गाड़ियां रद्द

झेलम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद करीब 10 गाड़ियां रद्दजालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच सोमवार देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।

जालंधर (भाषा)। जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच सोमवार देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद उत्तर रेलवे ने मंगलवार को नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया, तीन गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया और चार गाड़ियों के परिचालन समय में बदलाव किया गया।

उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने मंगलवार सुबह बताया कि जम्मू से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के दस डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा है और इस सिलसिले में नौ गाडियों का परिचालन आज रद्द कर दिया गया।

प्रकाश ने बताया कि जिन रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है उनमें शताब्दी नई दिल्ली-अमृतसर, अमृतसर-नई दिल्ली शान ए पंजाब, जालंधर नई दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर हरिद्वार जनशताब्दी, अमृतसर चंडीगढ, चंडीगढ अमृतसर तथा नंगलडैम अमृतसर एक्सप्रेस के अलावा तीन पैसेंजर गाडियां भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि कटरा से कन्याकुमारी (16318), कटरा से नई दिल्ली (22462), चेन्नई सेंट्रल से कटरा (16031) जाने वाली गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। इसके अलावा कुछ गाडियों का परिचालन आज नए समय पर किया जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top