सुप्रीम कोर्ट ने उठाए सवाल, पूछा- क्या अनुराग ठाकुर क्रिकेटर हैं ? बड़े भुगतान से पहले लेनी होगी इजाजत 

सुप्रीम कोर्ट ने उठाए सवाल, पूछा- क्या अनुराग ठाकुर क्रिकेटर हैं ? बड़े भुगतान से पहले लेनी होगी  इजाजत सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के खिलाफ कड़ा रुख अपना लिया है।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कानूनी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई पर जारी सुनवाई में बोर्ड के अध्यक्ष और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर सवाल उठाए हैं। कोर्ट ने पूछा है कि क्या अनुराग ठाकुर क्रिकेटर हैं ? कोर्ट ने कहा कि बोर्ड में पारदर्शिता जरूरी है। रातों-रात 400 करोड़ रुपये एक साथ जारी नहीं किए जा सकते।

मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट अदालत मित्र गोपाल सुब्रह्मण्यम को नए प्रशासक खोजने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि पुराने अधिकारी हटाए जाएंगे तो विकल्प भी होना चाहिए। कोर्ट से सख्त लहजे में कहा कि कथनी से नहीं बोर्ड को कोर्ट का सम्मान, सम्मान से करना चाहिए। इसके साथ ही कोर्ट ने साफ कर दिया है कि बीसीसीआई को बड़े भुगतान से पहले लोढ़ा समिति की इजाजत लेनी होगी।

दरअसल जस्टिस आरएम लोढ़ा समिति और बीसीसीआई के बीच जांच शुरू होने के साथ ही तनातनी शुरु हो गई थी, जो पिछले कुछ दिनों में बढ़ गई हैं। बोर्ड समिति के सुझाव मानने को तैयार नहीं है, जिसे लेकर कोर्ट बीसीसीआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है। तीन दिन पहले समिति ने रुटीन के खर्चों के अलावा बाकी बड़े भुगतानों पर रोक लगा दी है। लेकिन बोर्ड ने इसे अपने ऊपर अंकुश मानते हुए मोर्चा खोल दिया है। मामला 2015 से ही तूल पकड़ा हुआ है जब लोढ़ा समिति ने बोर्ड से पूछा था कि भारत में क्रिकेट कैसे चलता है। जिसके बाद जनवरी 2016 में समिति ने बोर्ड में सुधार के लिए अपनी सिफारिशें सुप्रीम कोर्ट में दी थी।


Share it
Share it
Share it
Top