मैं बहुत टेढ़ा हूँ, देशविरोधी कोई नहीं बचेगा: मनोहर पार्रिकर 

मैं बहुत टेढ़ा हूँ, देशविरोधी कोई नहीं बचेगा: मनोहर पार्रिकर manohar parikar 

लखनऊ। देश के रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने बृहस्पतिवार को यहां पाकिस्तान और आतंकवादियों के अलावा देश के भीतर सजिर्कल स्ट्राइक का विरोध करने वालों पर चुन चुन कर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोग मुझको सीधा कहते हैं मगर मैं बहुत टेढ़ा इंसान हूं। मैं देश विरोधी एक भी नहीं छोड़ूंगा। देश के भीतर जनता को महसूस हुआ है कि सरकार ने एक सख्त कदम उठाया है। जिससे खुशी है। ये माहौल बना रहेगा।

नहीं जारी किया जाएगा कोई वीडियो

पारिर्कर ने स्पष्ट किया कि सर्जिकल स्ट्राइक का कोई भी वीडियो नहीं जारी किया जाएगा। अगर लोग सेना की कही बात को नकार सकते हैं तो हमारे जारी वीडियो को क्यों नहीं गलत कह सकते हैं। इसलिए कोई सुबूत देने की जरूरत नहीं है। गोमती नगर के सिटी मांटेसरी स्कूल में शहर के विभिन्न नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों की ओर से रक्षामंत्री के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह के दौरान उन्होंने ये बात कही।

मैं ज्यादा नहीं बोल सकता हूं

उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा नहीं बोल सकता हूँ। सेना के डीजीएमओ ने जब बयान दिया तब कुछ वीडियो जो टीवी पर दिखाए गए वो पुराने फुटेज हैं। ट्रेनिंग की एक्सर्साइज थी। इसीलिए मैं कहता हूं कि वीडियो पर भी सवाल उठा सकते हैं। अगर दिखाना है तो कुछ भी दिखाया जा सकता है। सेना जो कहती है वो करती है। ये मेरा भरोसा है। सुबूत के बारे में जब शंका व्यक्त की गई है तो इस पर हमको कुछ नहीं कहना है। अभी एक सुबूत कल सामने आया है। एक चैनल के संवाददाता ने पाकिस्तान के एसपी को चकमा देकर पूरा डिटेल चैनल पर दिखाया। अब भी कोई प्रूफ मांगने की वजह है।

keshav maurya

पीएम मोदी की बेहतर होती इमेज का डर

दरअसल देश में विरोधियों को मोदी की बेहतर होती इमेज का डर है। देश में 22 साल से लोग कुंठित थे। हम आतंकी हमलों का जवाब नहीं देते थे। सेना में ताकत है इसलिए राजनैतिक निर्णय लिया गया। अब पूरे देश का मूड बदल गया। लोगों के भावनाओं से भरे ख़त आ रहे हैं। ऐसा देश का माहौल बना है। मैं मानता हूं कि पार्रिकर सिंपल है मगर सबको उसका टेढ़ापन भी पता होना चाहिये। देश के लिए मैं टेढ़ा रह कर समझाऊंगा। मैं सेना का प्रतिनिधि हूं। ये मेरा सेवा संकल्प है। मैं आश्वस्त करता हूँ जल्द बॉर्डर पर जाऊंगा, मगर बताऊंगा नहीं।

याद रखना है कि यह भावना बनी रहे

उन्होंने कहा कि भावना पूरे देश में भावना फ़ैल रही है। याद रखना है ये भावना बनी रहे। मोदी फर्स्ट क्लास आ गए। लोग इसलिए उत्साहित हैं। सैनिक गाँव में जब जाएँ तो उनको परिवार की चिंता न हो। ये भावना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सियाचिन में तीन महीने बहुत बुरा हाल होता है। ये भी ध्यान रखना चाहिए। पूरे देश के प्रति देखें तो बहुत बदलाव आएगा। सीमा बहुत सिक्योर हैं और देश सिक्योर है अब।

आतंकी को हम देंगे मुंहतोड़ जवाब

आतंकी को हम मुंहतोड़ जवाब देंगे और कोई बख्शा जाएगा। देश विरोधी सब कार्रवाई भोगेंगे और कोई समझौता सरकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि दुश्मन को मारना खुद के शहीद होने से बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान खाली बर्तन है इसीलिए ज्यादा आवाज आ रही है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश के दुश्मन जहाँ भी होंगे भारतीय सेना उनको मारेगी। पूर्व सैनिक भी लड़ने को तैयार है। भारत के पास शक्तिशाली नेतृत्व और ताकतवर सेना है। सेना को गोली गिनने की जरूरत नहीं है। देश की बात आएगी तब बीजेपी दल का भी बलिदान कर देगी। पूरे देश को भारत की सेना पर भरोसा है। अविश्वास दिखाने वालों को जनता जवाब जरूर देगी। उन्होंने कहा कि छप्पन इंच का सीना कहाँ गया, अब पता चल गया। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद की छाती पर भी तिरंगा फहराएंगे। आज देश गौरवान्वित है और दुनिया में भारत के विरोधी डर रहे हैं।

Share it
Share it
Share it
Top