कानपुर की महिला मजिस्ट्रेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या में केस दर्ज

कानपुर की महिला मजिस्ट्रेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या में केस दर्जफाइल फोटो

कानपुर (भाषा)। कानपुर देहात जिले में तैनात एक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट स्तर की महिला अधिकारी का शव रविवार दोपहर कानपुर के कैंट पुलिस स्टेशन स्थित सर्किट हाउस कालोनी में उनके घर के कमरे में मिला। उनके घरवालों का कहना है कि प्रतिभा गौतम ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है लेकिन पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है।कानपुर पुलिस ने इस मामले में दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।प्रतिभा गौतम ने एक साल पहले सुप्रीम कोर्ट के वकील से लव मैरिज की थी।

पुलिस अधीक्षक (सिटी) शोमेन वर्मा ने बताया कि कानपुर देहात जिले में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम (उम्र करीब 30 साल) शहर की सर्किट हाउस कालोनी में रहती थीं। उनके पति अधिवक्ता हैं। रविवार सुबह जब पति घर पहुंचे तो उन्होंने पत्नी प्रतिभा का शव फांसी के फंदे पर लटका पाया। उन्होंने पुलिस को सूचित किया जिसने आकर शव को उतारा।प्रतिभा के भाई ने उनके पति पर हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक, ऐसी खबरें हैं कि पति-पत्नी के झगड़े के बाद यह घटना हुई है। पति के अनुसार, शनिवार से प्रतिभा का मोबाइल भी स्विच ऑफ था। पुलिस ने फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाकर भी मामले की जांच कराई है। वर्मा के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। पुलिस प्रतिभा के पति तथा अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। मजिस्ट्रेट की मौत की खबर सुनकर शहर के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।

Share it
Top