स्लीपर में सोते केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी की तस्वीर वायरल

स्लीपर में सोते केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी की तस्वीर वायरलओमान चांडी, पूर्व मुख्यमंत्री, केरल

तिरुअनंतपुरम। इस समय केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें वह एक आम आदमी की तरह ट्रेन के स्‍लीपर क्‍लास में आराम की मुद्रा में सफर करते हुए दिख रहे हैं। चांडी ने सोमवार को राजधानी तिरुअनंतपुरम तक 160 किमी तक की यात्रा ट्रेन के स्‍लीपर क्‍लास में की। कांग्रेसी नेता की सोशल मीडिया में यह तस्‍वीर चर्चा का विषय बन रही है। ये तस्वीरे उनेके साथ यात्रा कर रहे एक यात्री ने ट्वीटर पर शेयर की हैं।

हालांकि ये पहला एसा वाकया नहीं है जब ओमान चांडी ने इस तरह से यात्रा की हो, इससे पहले भी ऐसे कई वाकये हुए हैं जब उन्होंने आम आदमियो की तरह यात्रा है। मई में हुए विधानसभा चुनाव में ओमान चांडी के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार की हार हुई थी और सत्‍ता में वामदलों के गठबंधन की वापसी हुई थी। उसके कुछ हफ्तों बाद ही उनको कोल्‍लम से तिरुअनंतपुरम तक का 70 किमी सफर बस से तय करते देखा गया था। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि उनको ट्रेन का टिकट नहीं मिला था और राजधानी में एक महत्‍वपूर्ण सियासी बैठक में आवश्‍यक रूप से हिस्‍सा लेना चाहते थे। इसी तरह जब वह मुख्‍यमंत्री थे तब एक बार ट्रेन रुकने पर सरकारी काफिले का इंतजार किए बिना ही पैदल चल दिए थे। हालांकि यात्रा के इस नमूने पर सोशल मीडिया पर उनके पक्ष और विपक्ष में चर्चाएं हो रहीं हैं।

आम लोगों की तरह यात्रा करने के बारे में उन्‍होंने कहा, ''मैं ट्रेन के स्‍लीपर क्‍लास में सफर करना पसंद करता हूं क्‍योंकि विशेष रूप से लंबी दूरी की यात्रा में इस क्‍लास में ज्‍यादा भीड़-भाड़ नहीं होती, मैं इस बहाने लोगों से घुलता-मिलता हूं, वर्ना एकदम एकाकीपन हो जाता है। मैं वीआईपी ट्रीटमेंट में यकीन नहीं करता।''

Share it
Top