गोरखपुर जिला कारागार को कैदियों ने अपने कब्जे में लिया

गोरखपुर जिला कारागार को कैदियों ने अपने कब्जे में लियाउत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला के जिला कारागार का दृश्य।

लखनऊ/गोरखपुर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिला कारागार में गुरुवार सुबह एक कैदी की मौत के बाद अन्य कैदियों ने जमकर उत्पात मचाया और पूरे जेल परिसर को अपने कब्जे में ले लिया। इस भिड़ंत में तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थिति को काबू में करने के लिए जिला प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जेल के अंदर की स्थितियां देखकर बाहर के सिपाही जेल के अंदर जाने में कतरा रहे हैं।

एक कैदी की मौत के बाद पुलिस-कैदियों के बीच झड़प, तीन पुलिस जवान घायल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कैदियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला बोला, जिसमें तीन पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। जिलाधिकारी संध्या तिवारी के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा भारी संख्या में बल लेकर जेल के बाहर मुस्तैद हैं।

कैदियों के उग्र तेवर को देखते हुए बंदियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। इधर, साथी की मौत के बाद अन्य कैदी जेल प्रशासन पर घोर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

गोरखपुर जेल में कल प्रशासन ने छापा मारकर सघन जांच अभियान चलाया था। कई कैदियों के पास से आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए थे, जिसके बाद से ही जेल में सख्ती बरती जा रही है। प्रशासन की कार्रवाई से नाराज कुछ बंदियों ने गुरुवार तड़के नारेबाजी और पथराव किया। इसके बाद से ही जेल में स्थिति बिगड़ गई।

जिलाधिकारी के मुताबिक, जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा। एक बार स्थिति नियंत्रण में आने के बाद पूरे मामले की जांच कराने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top