वाराणसी हादसा: पांच पुलिस अधिकारी निलंबित

वाराणसी हादसा: पांच पुलिस अधिकारी निलंबितरामनगर पुल पर हुए हादसे में गई 24 लोगों की जान।

लखनऊ। वाराणसी में शनिवार को एक समागम से लौट रहे अनुयायियों की भीड़ के चलते रामनगर पुल पर हुए हादसे में 24 लोगों की जान जाने के बादे यूपी प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अफसरों को निलंबित कर दिया।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद और गृह सचिव देवाशीष पाण्डा ने शनिवार रात ही घटना स्थल पहुंचकर जायज़ा लिया। इसके बाद डीजीप अहमद ने कहा कि पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। पुलिस फोर्स पर्याप्त संख्या में नहीं थी।

डीजीप ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच अफसरों को निलंबित कर दिया और ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा कि लापरवाही के चलते एसपी सिटी सुधाकर यादव, एसपी ट्रैफिक कमल किशोर, सीओ कोतवाली, एसओ रामनगर अनिल कुमार सिंह और चंदौली जनपद के मुगलसराय थाने के कोतवाल को निलंबित कर दिया गया है।

घटना की जांच

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने लखनऊ में बताया कि राजघाट पुल काफी संकरा है और गर्मी और घुटन की वजह से पुल पर एक व्यक्ति की मौत के बाद भगदड़ मची थी, जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि बाबा जयगुरुदेव संस्थान ने जितनी भीड़ का अनुमान लगाकर आयोजन की अनुमति ली थी, उससे कई गुना ज्यादा भीड़ एकत्र हो गई थी। हम घटना की जांच कर रहे हैं। गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा।


Share it
Top