6 करोड़ के पुराने नोटों को बदलने में 2 गिरफ्तार

6 करोड़ के पुराने नोटों को बदलने में 2 गिरफ्तारकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पीएमएलए के उल्लंघन के आरोप में चेन्नई में पिछले सप्ताह तिरुमला तिरूपति देवास्थानम (टीटीडी) समिति के पूर्व सदस्य जे.शेखर रेड्डी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। तमिलनाडु के एक कारोबारी के लिए छह करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 500 रुपये और 1,000 रुपये के विमुद्रित नोटों को नए नोटों से बदलने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ईडी के अधिकारी ने कहा, ''जे. शेखर रेड्डी के लिए लगभग छह करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोटों को नए नोटों से बदलने को लेकर प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।''

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पीएमएलए के उल्लंघन के आरोप में चेन्नई में पिछले सप्ताह तिरुमला तिरूपति देवास्थानम (टीटीडी) समिति के पूर्व सदस्य जे.शेखर रेड्डी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था।

रेड्डी व दो अन्य लोगों के पास से आयकर विभाग ने हाल में 177 किलोग्राम सोना तथा पुराने 500 रुपये व 1,000 रुपये की शक्ल में 96 करोड़ रुपये नकदी तथा 34 करोड़ रुपये मूल्य के नए नोट बरामद किए थे। रेड्डी ने कथित तौर पर तमिलनाडु सरकार के लिए कई निर्माण कार्य किए हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंधक आशीष कुमार और हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा की मदद से 60 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के पुराने नोटों को नए नोटों से बदलने को लेकर ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार तड़के दिल्ली के वकील रोहित टंडन को गिरफ्तार किया। आशीष कुमार को बुधवार को जबकि लोढ़ा को 21 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था।

Share it
Top