सूरत में चाय बेचने वाले के पास 650 करोड़ की संपत्ति

सूरत में चाय बेचने वाले के पास 650 करोड़ की संपत्तिइस धनकुबेर के साथ आनंदीबेन पटेल सहित कई BJP नेताओं की तस्वीरें मीडिया में आई हैं।

सूरत (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने सूरत स्थित चाय-नाश्ता बेचकर फाइनेंसर बने किशोर भजियावाला के पास से कुल 650 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता लगाया है। इस धनकुबेर के साथ आनंदीबेन पटेल सहित कई BJP नेताओं की तस्वीरें मीडिया में आई हैं। इस मामले के जानकार आयकर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, किशोर भजियावाला की संपत्ति की अब तक मिली जानकारी के अनुसार उसके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों की 650 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति होने का पता चला है।

50 किलो से अधिक चांदी, 1.32 करोड़ रुपये के हीरे, 6.5 करोड़ रुपये से अधिक नकद और कई किलो सोना बहुत सारे लॉकरों से पाया गया है। नोटबंदी के बाद जब भजियावाला ने एक करोड़ रुपये से अधिक अपने खाते में जमा किए तो विभाग ने उसके बैंक खातों, लॉकरों और अन्य संपत्तियों की पिछले हफ्ते जांच शुरू की थी। भजियावाला और उसके परिवार के सदस्यों के पास 40 से अधिक बैंक खाते मिले। सूत्रों ने कहा कि आने वाले दिनों में उसके और उसके परिवार के सदस्यों के पास से और भी अघोषित धन मिलने की उम्मीद है।

विवादों में आए चाय-नाश्ता विक्रेता की सूरत शहर के उपनगरीय इलाके उधना में उसकी तीन दशकों से दुकान है और करीब 10 वर्ष पहले वह फाइनेंसर बन गया था। इसी बीच उसके साथ भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं, जिनमें केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल, BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया और गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के साथ भी सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आई हैं।

कई तस्वीरों में भजियावाला और उसका बेटा जीतेंद्र के गले में BJP का दुपट्टा बंधा दिखता है। हालांकि रुपाला ने उसके साथ किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार किया है।

Share it
Share it
Share it
Top