वियतनामी रक्षामंत्री ने मोदी से मुलाकात की 

वियतनामी रक्षामंत्री ने मोदी से मुलाकात की वियतनामी रक्षामंत्री और मोदी

नई दिल्ली (आईएएनएस)। वियतनाम के रक्षामंत्री जनरल एन. जुआन लिच ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि मोदी ने मुलाकात के दौरान गत सितम्बर महीने में अपने वियतनाम दौरे को याद किया, जब द्विपक्षीय संबंध समग्र सामरिक साझेदारी में क्रमोन्नत हुए थे। बयान के अनुसार, मोदी ने कहा, “वियतनाम भारत की 'एक्ट ईस्ट नीति' का एक प्रमुख स्तंभ है।”

बयान में कहा गया है, “जनरल लिच ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय रक्षा सहयोग में हुई प्रगति से अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भारत और वियतनाम के द्विपक्षीय संबंध एक दीर्घकालिक और परस्पर लाभकारी हैं और उन्होंने दोहराया कि भारत रक्षा संबंधों को आगे और मजबूती प्रदान करने को संकल्पित है।”

मोदी ने कहा कि भारत और वियतनाम के बीच सभी क्षेत्रों में घनिष्ठ सहयोग पूरे क्षेत्र की स्थिरता, सुरक्षा और समृद्धि में योगदान करेगा। मोदी के वियतनाम दौरे के दौरान भारत ने 50 करोड़ डॉलर के रक्षा ऋण की पेशकश की थी, जिसका कुछ अंश अपतटीय गश्ती नौकाओं के निर्माण के लिए इस्तेमाल होगा। वियतनाम उन देशों में एक है, जिसका चीन के साथ दक्षिण चीन सागर को लेकर विवाद है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top