नोटबंदीः ऐप द्वारा कराए गए सर्वे के अनुसार 90 प्रतिशत जनता पीएम के साथ

नोटबंदीः ऐप द्वारा कराए गए सर्वे के अनुसार 90 प्रतिशत जनता पीएम के साथ99 फीसदी लोगों ने माना कि देश से भ्रष्टाचार और काला धन खत्म किए जाने की जरूरत है।

लखनऊ। मोदी सरकार द्वारा बंद किये गये पुराने 500 और 1000 रुपए के नोटों के फैसले पर मोदी ने ऐप के जरिये लोगों से राय मांगी थी, इस सर्वे में भाग लेने वाले देश 90 प्रतिशत लोगों ने सरकार के फैसले को सही बताया है। इन नतीजों की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी है। इसके साथ ही उन्‍होंने जनता का आभार भी माना।

सर्वे में पूछे गए 10 सवालों में से सभी पर 90 फीसद से अधिक जनता प्रधानमंत्री के साथ खड़ी दिखई दी है। इस सर्वे में भाग लेने वाले 5 लाख से ज्यादा लोगों में से 98 फीसद लोगों ने माना कि देश में काला धन है। जबकि 99 फीसदी लोगों ने माना कि देश से भ्रष्टाचार और काला धन खत्म किए जाने की जरूरत है। जबकि 90 फीसद जनता ने नोटबंदी का समर्थन किया।

इनके अलावा 92 फीसद लोगों ने माना कि भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ नोटबंदी अच्छा कदम है। प्रधानमंत्री मोदी के सर्वे में देश की 2000 अलग-अलग जगहों से पांच लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। सर्वे में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने के फैसले पर देश की 93 फीसद से ज्यादा जनता ने सरकार का समर्थन किया। जबकि सिर्फ दो फीसदी लोगों ने नोटबंदी के फैसले को खराब कहा।

सर्वे में पूछा गया कि नोटबंदी से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ा, इस सवाल पर 43 फीसदी लोगों ने कहा नहीं। जबकि 48 फीसदी लोगों ने कहा थोड़ी बहुत और आठ फीसदी लोगों ने कहा दिक्कत हुई है। बता दें, नोटबंदी पर पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर देश की जनता से सर्वे में शामिल होने के लिए कहा था।

Share it
Top