गुजरात में 49,000 करोड़ रुपये निवेश करेगा अडानी समूह

गुजरात में 49,000 करोड़ रुपये निवेश करेगा अडानी समूहअडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी

गांधीनगर (आईएएनएस)। अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने मंगलवार को कहा कि उनकी कंपनी गुजरात में 49,000 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। अगले पांच वर्षो के दौरान बंदरगाह के प्रसार से लेकर अक्षय ऊर्जा तक विभिन्न क्षेत्रों में अडानी समूह यह निवेश करेगा।

यहां हर वर्ष होने वाले वाइब्रैंट गुजरात ग्लोबल समिटि में अडानी ने कहा, ''गुजरात में स्थित अपने सभी बंदरगाहों-मुंद्रा, हजीरा, दाहेज और टूना- के प्रसार में हम 16,700 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। 2021 में सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा के क्षेत्र में हमारा निवेश बढ़कर 23,000 करोड़ रुपये का हो जाएगा।'' अडानी ने कहा कि अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में देश को वैश्विक स्तर पर शीर्ष पर पहुंचाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के तहत अडानी समूह ने गुजरात में 1,648 मेगावाट के संयंत्र स्थापित किए हैं।

वाइब्रैंड गुजरात समारोह में मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में नकदी रहित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कारोबारियों और दुकानदारों को जियो नेटवर्क से जोड़ने की योजना है।

मुकेश अंबानी ने कहा, ''आने वाले वर्षो में जियो नेटवर्क के तहत लाखों की संख्या में कारोबारियों और दुकानदारों को जोड़ा जाएगा, जो प्रधानमंत्री के नकदी रहित अर्थव्यवस्था के विजन में मददगार साबित होगा।'' उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात देश का पहला राज्य है, जहां जियो ग्राहकों की संख्या 50 लाख को पार कर चुकी है।

Share it
Top