लखनऊ में सीओ की फटकार के बाद चिनहट पुलिस ने दर्ज किया रेप विक्टिम का मामला 

लखनऊ में सीओ  की फटकार के बाद  चिनहट पुलिस ने दर्ज किया रेप विक्टिम का मामला पिता पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नाबालिका को पुलिस ने थाने से पहले भगा दिया था।

लखनऊ। सूबे में सरकार भले ही बदल चुकी हो पर यूपी पुलिस की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया है। पीड़ितों को गुहार सुने बिना ही थानों से भगाया जा रहा है। ऐसा ही उदाहरण राजधानी की चिनहट कोतवाली में सामने आया है जहां से पुलिस ने शुक्रवार को अपने ही पिता पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली एक नाबालिका को थाने से भगा दिया।

यह पहला वाक्या नहीं है इससे पहले भी चिनहट कोतवाल के ऊपर पीड़ितों को भगाने के आरोप लग चुके हैं। शुक्रवार को जब मीडिया के माध्यम से सीओ गोमती नगर को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने चिनहट कोतवाल को जमकर फटकार लगाई तब जाकर पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा।

खबर के अनुसार रिश्ते को तार-तार करते हुए एक कलयुगी पिता ने रात भर मासूम बेटी को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसके साथ बलात्कार किया। मामले की शिकायत लेकर पीड़िता चिनहट कोतवाली पहुंची तो पुलिस ने उसे भगा दिया बाद में सीओ गोमतीनगर की फटकार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा है।

बाराबंकी रामसनेहीघाट कि रहने वाली कल्पना ( काल्पनिक नाम, 17 वर्ष) अपने पिता के साथ चिनहट इलाके में झोपड़पट्टी में रहती है और घरों में काम करती है। कक्षा आठ तक की पढ़ाई करने के बाद वह लखनऊ आ गई थी। शुक्रवार सुबह चिनहट कोतवाली पहुंची पीड़िता ने बताया कि गुरुवार रात पिता ने शराब के नशे में उसके साथ रेप किया। विरोध करने पर पिता ने धमकाकर चुप करा दिया। शुक्रवार सुबह आरोपी पिता फरार हो गया।

पीड़िता ने शिकायत की तो चिनहट कोतवाल ने उसे भगा दिया और कहा मामला हमारे क्षेत्र का नहीं है। इसके बाद पीड़िता ने जिन घरों में काम करती है वहां की मदद से उसकी बात सीओ गोमतीनगर से हुई। सीओ के पास शिकायत पहुंचने पर इंस्पेक्टर को फटकार लगाई तब चिनहट पुलिस ने मामला दर्ज किया और पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा है। इंस्पेक्टर चिनहट ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

पहले भी चिनहट पुलिस पर लग चुके हैं आरोप

यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले चिनहट में रहने वाली मूलरूप बाराबंकी निवासी एक विवाहिता के गायब होने पर उसका पिता कोतवाली गया तो उसे बाराबंकी जाने की बात कह कर टरका दिया गया बाद में एसएसपी आदेश के बाद मुकदमा दर्ज हुआ। उक्त महिला का शव दो दिन बाद नगराम से बरामद हुआ। यही नहीं अभी चार दिन पहले भी एक महिला जमीन पर कब्जे की शिकायत लेकर थाने गयी पर पुलिस ने उसे थाने से भगा दिया।

Share it
Top