Top

मेदांता अस्पताल का एयर एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत, चार अन्य घायल

मेदांता अस्पताल का एयर एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत, चार अन्य घायलविदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार रात इस दुर्घटना की जानकारी दी।

नई दिल्ली। बैंकॉक के पास मेदांता अस्पताल का एक एयर एंबुलेंस आग लगने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें पायलट की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए। मेदांता अस्पताल के प्रमुख नरेश त्रेहन ने हादसे को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताते हुए कहा कि यह एयर एंबुलेंस बैंकॉक से एक मरीज को लाने गया था, जो फेफड़े की बीमारी से जूझ रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार रात इस दुर्घटना की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि घायलों को सेना के हेलीकॉप्टरों से बैंकॉक अस्पताल ले जाया गया है। इस विमान ने नई दिल्ली से बैंकॉक के लिए उड़ान भरी था। रास्ते में वह ईंधन भरने के लिए कोलकाता में रुका और बाद में नाखोन पैथेम हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने लिखा, ''हमारे मिशन ने अभी मुझे सूचना दी है कि एयर एंबुलेंस के पायलट अरुणाक्ष नंदी की मौत हो गई है। डॉक्टर शैलेंद्र और डॉक्टर कोमल आईसीयू में हैं। दो अन्य को हल्की चोटें आई हैं।''

विदेश मंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा घायलों को हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है। इस एयर एंबुलेंस में दो डॉक्टर और एक नर्स भी सवार थे। इनमें से एक डॉक्टर मेदांता अस्पताल के एनेस्थिसिया डिपार्टमेंट और दूसरे क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट के थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.