एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को आपात स्थितियों में उतारा गया 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को आपात स्थितियों में उतारा गया एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान में चिंगारी देखी थी, जिसके बाद 131 यात्रियों वाले इस विमान को उतारने के लिए कहा गया।

कोच्चि (भाषा)। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मेंगलुरु से दम्माम जा रहे विमान को आपातकालीन स्थिति में कोच्चि में उतार लिया गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान में चिंगारी देखी थी, जिसके बाद 131 यात्रियों वाले इस विमान को उतारने के लिए कहा गया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि बोइंग 737-800 को सुरक्षित उतार लिया गया और इसमें कोई यात्री य चालक दल का सदस्य हताहत नहीं हुया है। उन्होंने बताया कि विमान के निरीक्षण के बाद उसे आगे उड़ान की अनुमति दे दी गयी। उड़ान संख्या आईएक्सई-885 ने कल 18:13 बजे मेंगलुरु हवाईअड्डे से सउदी अरब के दम्माम के लिए उड़ान भरी थी।

प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान के बाद मेंगलुरु के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान में एक चिंगारी देखी और फ्लाइट कमांडर को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘एयर ट्रैफिक कंट्रोल से अनुमति मिलने के बाद विमान को कोच्चि की ओर मोड दिया गया।'' उन्होंने बताया कि इसके बाद विमान को करीब 19:30 बजे ‘सावधानी पूर्वक' कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतार लिया गया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के अभियंताओं ने विमान का निरीक्षण किया, लेकिन उन्हें इसमें किसी प्रकार की खामी नजर नहीं आयी। प्रवक्ता ने बताया कि निरीक्षण के बाद विमान को करीब 10:30 बजे कोच्चि से सउदी अरब के दम्माम रवाना कर दिया गया।

Share it
Top