रिलायंस जियो से टक्कर के लिए एयरटेल का देशभर में फ्री रोमिंग का ऐलान

रिलायंस जियो से टक्कर के लिए एयरटेल का देशभर में फ्री रोमिंग का ऐलानरिलायंस जियो के ग्राहक तेजी से बढ़ रहे हैं।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो से टक्कर लेने की टेलिकॉम कंपनियों की नई योजना का ही यह हिस्सा कहा जा सकता है कि एयरटेल ने देश भर में फ्री रोमिंग का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग को भी पूरी तरह से फ्री कर दिया है। नए वित्तीय वर्ष (1 अप्रैल 2017 ) से यह योजना लागू होगी। माना जा रहा है कि रिलायंस जियो से मिल रहे तगड़े कॉम्पिटिशन को टक्कर देने के लिए एयरटेल यह योजना लगाई है। न सिर्फ कॉल बल्कि एसएमएस सुविधा भी रोमिंग में फ्री रहेगी। भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि नेशनल रोमिंग पर किसी भी प्रकार के अतिरिक्त चार्जेस नहीं होंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मोबाइल डाटा चार्जेस पर भी अतिरिक्त वसूली नहीं की जाएगी। एयरटेल का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है जब रिलांयस जियो ने 1 अप्रैल से टैरिफ प्लान लागू कर दिया है और इसके तहत भी वॉयस कॉलिंग फ्री कर दी है। साथ ही कहा है कि नेशनल रोमिंग पर कोई फीस नहीं वसूली जाएगी।

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, हैप्पी न्यू ईयर के बाद अब जियो का ‘प्राइम ऑफर’, 10 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि हमने पूरे देश में रोमिंग खत्म करने का फैसला किया गया है। इससे ग्राहक रोमिंग के दौरान बिना हिचक के कॉल रिसीव और कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि एयरटेल ने एक बार फिर बेंचमार्क सेट किया है। कुछ रोज पहले विश्लेषकों ने कहा भी था कि मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो द्वारा अप्रैल से शुल्क वसूली शुरू किए जाने से मौजूदा और प्रतिस्पर्धी कंपनियों को 'पूरी' नहीं बल्कि 'मामूली' राहत मिलेगी जिन्हें अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए और अधिक डेटा की पेशकश करनी पड़ेगी। जेपी मोर्गन के हवाले से न्यूज एजेंसी भाषा ने खबर दी थी कि दूरसंचार कंपनियों की इस प्रतिस्पर्धा से जहां दूरंचार उद्योग में कुल शुल्क स्तरों में गिरावट आएगी, वहीं ग्राहकों को अपेक्षाकृत कम कीमत में अधिक डेटा की पेशकश भी की जा सकती है। इसने कहा है कि मौजूदा कंपनियों को अपने डेटा पैक प्लान को जियो के प्रस्तावित प्लान के अनुसार ही तैयार करना होगा ताकि मौजूदा ग्राहक उनके साथ बने रहें।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top