अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुंकार रैली 23 को 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुंकार रैली 23 को हुंकार रैली के बारे में विस्तार से बताते परिषद के पदाधिकारी।

लखनऊ। शिक्षा के क्षेत्र में पल रही समस्याओं को देखते हुये और उनके निराकरण के लिये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्र हुंकार रैली का आयोजन होने जा रहा है। रैली का आयोजन आगामी 23 नवम्बर को राजधानी के काल्विन तालुकेदार्स कालेज के परिसर में किया जायेगा। जिसमें प्रदेश भर से लगभग एक लाख छात्र-छात्रायें शामिल होंगे।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

शुक्रवार को हुई प्रेसवार्ता के दौरान क्षेत्रीय संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि इस रैली के तहत शिक्षा मे हो रहे व्यापारीकरण तथा शिक्षा के स्तर में हो रही निरन्तर गिरावट जैसे गम्भीर विषयों की चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कालेज हो या कैम्पस का सेलेक्शन, हर तरफ की शिक्षा व्यवस्था गड़बड़ायी हुयी है। शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये इस रैली के माध्यम से आन्दोलन की शुरूआत हुयी है।

मगर अव्यवस्थाएं अभी तक जस की तस

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के उद्देश्य से परिषद पिछले एक वर्ष से लगातार संघर्ष करती आ रही है। छात्र-छात्राओं और शिक्षा व्यवस्था की गड़बड़ी को देखते हुये परिषद् द्वारा अपनी मांगों के लिये विधानसभा घेराव, जिला अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन देने जैसे तमाम कदम कई बार उठाये गये हैं, लेकिन अव्यवस्थाएं अभी तक जस की तस बनी हुयी हैं। प्रदेश सरकार को कई बार चेताने के बाद भी कोई ठोस कदम नही उठाये गये हैं। सरकार की हीलाहवाली के विरोध और शिक्षा व्यवस्था के इस लचीलेपन को दूर करने के लिये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् छात्र हुंकार रैली के जरिये विद्यार्थियों के हित के लिये एक मुहिम की शुरूआत करने जा रहा है। जिससे प्रदेश के छात्र-छात्राओं के भविष्य को उज्जवल दिशा मिल सकेगी। परिषद ने प्रेस वार्ता में अपनी विभिन्न मांगें भी रखी।

Share it
Top