गांधी की तुलना में मोदी अधिक लोकप्रिय, गांधी की तस्वीर नोटों पर से धीरे-धीरे हटाई जाएगी : अनिल विज

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 Jan 2017 5:43 PM GMT

गांधी की तुलना में मोदी अधिक लोकप्रिय, गांधी की तस्वीर नोटों पर से धीरे-धीरे हटाई जाएगी : अनिल विजपांच रुपए का नोट जिस पर गांधी की तस्वीर है। प्रतीकात्मक फोटो

अंबाला (आईएएनएस)| हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने कहा कि महात्मा गांधी की तुलना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अधिक लोकप्रिय इसलिए गांधी की तस्वीर नोटों पर से धीरे-धीरे हटाई जाएगी।

हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर की सरकार में मंत्री अनिल विज के बयान से एक ताजा विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय नोटों पर से भी धीरे-धीरे महात्मा गांधी की तस्वीर हटा दी जाएगी और गांधी की तुलना में मोदी अधिक लोकप्रिय हैं। विज ने कहा, "जिस दिन से रुपए पर गांधी की तस्वीर छपनी शुरू हुई, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। धीरे-धीरे हम उनकी तस्वीर को नोटों पर से हटा देंगे।"

मंत्री ने हालांकि बाद में महात्मा गांधी के खिलाफ अपना बयान वापस ले लिया। सारा विवाद खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के नए साल के कैलेंडर व डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपने के बाद शुरू हुआ है।

अंबाला में एक सार्वजनिक सभा में विज ने विवाद को और हवा देते हुए कहा, "महात्मा गांधी के नाम से खादी उत्पादों की बिक्री घट गई। जिस दिन महात्मा गांधी की तस्वीर रुपये पर छपी, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। कैंलेंडर व डायरी पर गांधी की जगह मोदी की तस्वीर लगाने का फैसला बिल्कुछ सही है।"

उन्होंने कहा, "खादी के साथ मोदी के जुड़ने से खादी के उत्पादों की बिक्री में 14 फीसदी की इजाफा हुआ है। खादी के लिए गांधी की जगह मोदी बड़े ब्रैंड नेम हैं।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top