Top

अमेरिका गुजर रहा है दुनिया में सबसे बड़ी नौकरी चोरी से : ट्रंप

अमेरिका गुजर रहा है दुनिया में सबसे बड़ी नौकरी चोरी से : ट्रंपडोनाल्ड ट्रंप (साभार: गूगल)

वाशिंगटन (भाषा)। रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिकी विश्व के इतिहास में ‘नौकरियों की सबसे बड़ी चोरी' से जूझ रहे हैं और अमेरिकी कंपनियां भारत, चीन, मैक्सिको एवं सिंगापुर जैसे देशों में नौकरियां ले जा रही हैं।

लेकिन बड़ा आसान है इसे हल करना

उन्होंने फ्लोरिडा के टेंपा में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘चीन के विश्व व्यापार संगठन में प्रवेश के बाद से अमेरिका 70,000 फैक्ट्रियां गंवा चुका है, दूसरा बिल और हिलेरी ने त्रासदी का साथ दिया। हम विश्व के इतिहास में नौकरियों की सबसे बड़ी चोरी से जूझ रहे हैं। कभी कोई ऐसा देश नहीं रहा जिसने इतने बेवकूफाना तरीके हमारी तरह नौकरियां खोयी हो, लेकिन बड़ा आसान है इसे हल करना। ''

तब नौकरियां अमेरिका से नहीं जाने देंगे

उन्होंने उदाहरण दिया , ‘‘गुडरिच लाइटिंग सिस्टम्स ने 255 कर्मचारियों को हटाया एवं उनकी नौकरियां भारत स्थानांतरित कीं। बैक्सटर हेल्थ केयर कोरपोरेशन ने 199 कर्मचारियों को हटाया एवं उनकी नौकरियां सिंगापुर स्थानांतरित की दीं। एस्सिलेर लेबोरेटरीज ने 181 श्रमिकों की छंटनी की और उनका काम मैक्सिको भेज दिया। यह बद से बदतर होता जा रहा है। '' उन्होंने कहा कि (चुनाव जीतने पर) ट्रंप प्रशासन नौकरियां अमेरिका से नहीं जाने देगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.