अमेरिकियों को तय करना है कि वे आगे बढ़े या पीछे जाएं: बिल 

अमेरिकियों को तय करना है कि वे आगे बढ़े या पीछे जाएं: बिल बिल क्लिंटन, पूर्व राष्ट्रपति, अमेरिका

फिलाडेल्फिया (भाषा)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने अपनी पत्नी और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी की जोरदार वकालत करते हुए कहा है कि अमेरिकी नागरिकों को यह फैसला करना होगा कि इस आम चुनाव में बदलाव वे आगे बढ़ने के लिए चाहते हैं या पीछे जाने के लिए।

बिल (70 साल) ने सोमवार को फिलाडेल्फिया में खासी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकाल की सीमा के कारण हमारे राष्ट्रपति अब पद से हट रहे हैं, इसलिए यह बदलाव का चुनाव होगा। हमें यह फैसला करना है, हम आगे बढ़ने के लिए बदलाव कर रहे हैं या पीछे हटने के लिए। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि आप उत्तर जानते हैं कि क्या होने जा रहा है।

भीड़ को हिलेरी, उनकी पुत्री चेलेसी, निवर्तमान होने जाने रहे राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने भी संबोधित किया। बिल ने कहा कि इस चुनाव प्रचार में उन्होंने देखा कि हमारी उम्मीदवार ने अपना अभियान उसी तरह चलाया, जिस प्रकार वह अपना जीवन जीती हैं। वह अन्य लोगों के लिए बदलाव के प्रति समर्पित हैं, रास्ते में कोई भी बाधा आए, वह अपनी नजर अन्य लोगों, अपने बच्चों के भविष्य पर रखेंगी। वह इस बात पर नजर रखेंगी कि हम किस प्रकार आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिकी लोग कल एक और मौका देंगे ताकि और बेहतर यूनियन का निर्माण किया जा सके।

Share it
Share it
Share it
Top