भारत के साथ संबंध और मजबूत होते रहेंगे: व्हाइट हाउस 

भारत के साथ संबंध और मजबूत होते रहेंगे: व्हाइट हाउस व्हाइट हाउस

वाशिंगटन (भाषा)। व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन के दौरान अमेरिका के भारत के साथ संबंध और मजबूत होते रहेंगे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उनके बीच हाल ही में बेहतरीन बातचीत हुई थी और दोनों देशों के बीच संबंध उत्तरोत्तर मजबूत होते रहेंगे।'' भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हाल ही में फोन पर हुई बातचीत के संबंध में किए सवाल पर उन्होंने यह बात कही।

बहरहाल, स्पाइसर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सीटों के विस्तार के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के स्थायी सदस्यता के दावे का समर्थन किया था।

स्पाइसर ने कहा, ‘‘मैं सुरक्षा परिषद की सीटों के संबंध में और कुछ नहीं कहूंगा।'' उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, ‘‘राष्ट्रपति इस बात से काफी खुश हैं कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत पद के लिए निकी हेली के नाम को मंजूरी मिली है और वह अपना पहला सप्ताह न्यूयॉर्क में बिता रही हैं। वह हमारा प्रतिनिधित्व करते हुए अच्छा काम करेंगी।''

Share it
Share it
Share it
Top