‘ऐ दिल है मुश्किल’ विवाद में फडणवीस की भूमिका पर केजरीवाल का निशाना

‘ऐ दिल है मुश्किल’ विवाद में फडणवीस की भूमिका पर केजरीवाल का निशानाअरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और फिल्म निर्माता के बीच बातचीत में मध्यस्थता की भूमिका निभाने पर रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आड़े हाथ लिया।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा देश को बर्बाद कर देगी।'' मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वाले फिल्मकारों को सेना कल्याण कोष में पांच करोड़ रुपये के योगदान समेत अन्य शर्तों का पालन करना होगा। इस पर सेना समेत कई वर्गों ने उनकी आलोचना की थी।

विपक्षी दल फडणवीस की आलोचना करते हुए कह रहे हैं कि वे मनसे की दबाव बनाने की चालों के आगे झुक गये और महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने में नाकाम रहे। राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों के दबाव में बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं ने कल घोषणा की थी कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। इसके बाद करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल' के सुगम रिलीज का रास्ता साफ हुआ। मनसे ने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के होने की वजह से इस फिल्म के प्रदर्शन को बाधित करने की धमकी दी थी।

Share it
Top