किम जोंग नाम के संदिग्ध हत्यारों को जल्द रिहा करें मलेशिया: उत्तर कोरिया 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   23 Feb 2017 11:46 AM GMT

किम जोंग नाम के संदिग्ध हत्यारों को जल्द रिहा करें मलेशिया: उत्तर कोरिया किम जोंग नाम।

बैंकॉक (आईएएनएस)। मलेशिया स्थित उत्तर कोरिया के दूतावास ने देश के शीर्ष नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या के संदिग्ध हत्यारों को जल्द रिहा करने को कहा है। समाचार एजेंसी एफे ने दूतावास की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया कि मलेशिया पुलिस को हत्या के संबंध में हिरासत में रखे गए तीनों संदिग्धों के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।

मलेशिया ने किम जोंग नाम की हत्या के संदेह में इंडोनेशिया, वियतनाम और उत्तर कोरिया के एक-एक नागरिकों को गिरफ्तार किया है। बयान के मुताबिक, "पुलिस को वियतनाम एवं इंडोनेशिया के निर्दोष महिलाओं और उत्तर कोरिया के री जोंग-चोल को तुरंत रिहा करना चाहिए जिन्हें बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया।"

दूतावास ने कहा कि पुलिस की जांच कुआलालंपुर हवाईअड्डे के उस सीसीटीवी फुटेज पर आधारित है जिसमें एक महिला किम जोंग नाम के चेहरे पर अपने हाथों से जहर लगाती हैं। यह कैसे संभव है कि इस घटना के बाद संदिग्ध जीवित बचे।

बयान के मुताबिक, "इसका मतलब है कि जिस तरल पदार्थ को लगाया गया वह जहर नहीं था। नाम की हत्या के अन्य कारण हैं।" मलेशिया पुलिस का कहना है कि हवाईअड्डे पर मौजूद दोनों महिलाओं को पता था कि उनके पास विषाक्त पदार्थ हैं।

गौरतलब है कि 13 फरवरी को राजनयिक पासपोर्ट पर सफर कर रहे नाम पर कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर दो महिलाओं ने हमला किया था। दक्षिण कोरिया का कहना है कि किम जोंग नाम की हत्या के पीछे उत्तर कोरिया सरकार का हाथ है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top