आज सभी बैंक केवल अपने ग्राहकों को सेवाएं देंगे, वरिष्ठ नागरिकों को छूट, रविवार को बैंक नहीं करेंगे काम

Ashish DeepAshish Deep   18 Nov 2016 10:48 PM GMT

आज सभी बैंक केवल अपने ग्राहकों को सेवाएं देंगे, वरिष्ठ नागरिकों को छूट, रविवार को बैंक नहीं करेंगे कामशनिवार को ग्राहक उसी बैंक में नोट बदलवा सकेंगे जहां उनका खाता है। 

मुंबई (भाषा)। भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने आज कहा कि शनिवार को सभी बैंक सिर्फ अपने ग्राहकों को सेवाएं देंगे और दूसरे बैंकों के ग्राहक पुराने 500 और 1,000 के नोट को नहीं बदलवा सकेंगे। हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी बैंक से नोट बदलवाने की छूट होगी।

आईबीए के चेयरमैन राजीव रिषी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘इन सभी दिनों में हमारे ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ी क्योंकि हम उनका काम नहीं कर सके। ऐसे में कई शाखाओं में हमारे मौजूदा ग्राहकों का काम अटका हुआ है। आईबीए में हमने तय किया है कि कल शनिवार को सिर्फ विशिष्ट रुप से अपने ग्राहकों के लिए काम करेंगे। कल बाहर के ग्राहकों के नोट नहीं बदले जाएंगे।''

पिछले दस दिनों से बैंकों से बाहर लगातार भीड़ लग रही है।

वरिष्ठ नागरिकों को छूट

हालांकि, इस मामले में वरिष्ठ नागरिकों को छूट दी गई है। वे किसी भी बैंक शाखा में नोट बदलवा सकते हैं। रिषी ने कहा कि आईबीए का यह निर्णय सिर्फ शनिवार के लिए है. सोमवार से सभी ग्राहकों को किसी भी बैंक शाखा से नोट बदलने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि जबसे बैंकों ने ग्राहकों की उंगली पर निशान के लिए अमिट स्याही का इस्तेमाल शुरू किया है, कतारें घटने लगी हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top