Top

बुधवार को पूरे देश में बंद रहेंगे बैंक

बुधवार को पूरे देश में बंद रहेंगे बैंकप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्चर्य में डालते हुए मंगलवार रात मध्यरात्रि से 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों के प्रचलन को समाप्त करने की घोषणा की जिसके कारण जरूरी व्यवस्था करने के लिए बुधवार को एक दिन बैंक जनता के लिए बंद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘‘यह जानकारी गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए सभी को इसी समय एक साथ दी जा रही है। रिजर्व बैंक और अन्य बैंकों को बहुत कम समय में काफी व्यवस्था करनी है। ऐसे में कल बैंक बंद रहेंगे।''

मोदी ने कहा कि कल बैंक बंद रहेंगे और कुछ एटीएम कल और परसों बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंकों और डाकघरों के कर्मचारी नई व्यवस्था को उपलब्ध समय में सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगायेंगे। मोदी ने कहा कि चेक, बैंक ड्राफ्ट या अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों के भुगतान पूर्ववत रहेंगे और यह जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि इसके कारण लोगों को कुछ परेशानियां पेश आयेंगी...लेकिन मेरा आग्रह होगा कि देशहित में वे इन कठिनाइयों को नजरंदाज करेंगे। हर देश के इतिहास में ऐसे क्षण आते हैं जब व्यक्ति उस क्षण का हिस्सा बनना चाहता है और राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनना चाहता है। ऐसे गिने चुने मौके आते हैं और यह ऐसा एक मौका है। '' मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार देश में गहरी जड़ें जमा चुका है। भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और आतंकवाद नासूर बन चुका है और अर्थव्यवस्था को जकड़ लिया है। हमारे दुश्मन जाली नोटों के जरिए भारत में रैकेट चला रहे हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.