रातों रात करोड़पति बन गया हरियाणा का ये हलवाई

रातों रात करोड़पति बन गया हरियाणा का ये हलवाईहरियाणा के फतेहाबाद ज़िले के दैय्यड़ गाँव के आजाद सिंह।

फतेहाबाद (हरियाणा)। हरियाणा के फतेहाबाद ज़िले के दैय्यड़ गाँव के आजाद सिंह (28 वर्ष) जो पेशे से हलवाई हैं, उनकी ज़िन्दगी का पासा कुछ ऐसे पलटा कि वो रातों रात एक मामूली हलवाई से करोड़पति बन गए हैं। दरअसल आजाद सिंह की डेढ़ करोड़ की लाटरी लग गई है और जबसे उनके घरवालों को इसकी खबर मिली हैं तबसे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। लॉटरी लगने के बाद जहां वह और उसका परिवार बेहद खुश है, वहीं बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

आजाद बताता है कि करीब दो महीने पहले जब वह किसी काम के सिलसिले में सिरसा गया था तो वहां सड़क से गुजरते हुए न जाने क्यों वह न चाहते हुए लॉटरी स्टॉल की तरफ खिंचा चला गया, जबकि पहले कभी भी उसे इस काम में दिलचस्पी नहीं रही। दीपक लॉटरी एजेंसी से आजाद ने पंजाब स्टेट लॉटरीज का न्यू ईयर-लोहड़ी बंपर का 200 रुपए का टिकट खरीद लिया और उसके बाद फिर से रोजमर्रा के काम में रम गया। सोमवार को उसके पास दीपक लॉटरी एजेंसी से फोन आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आजाद की डेढ़ करोड़ की लॉटरी लग गई थी।

इसके बाद से घर में बना माहौल किसी बड़े समारोह से कतई कम नहीं है। न सिर्फ आजाद के घर के सदस्य, बल्कि आस-पड़ोस के लोग भी ढोल के साथ थिरक रहे हैं।

एक छोटे-से परिवार में रहने वाले आजाद सिंह के माता-पिता की मौत बचपन में ही बीमारी के चलते हो गई थी, जिसके बाद उसे और उसके बड़े भाई को चाचा जयपाल ने ही पाला है। परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के कारण दोनों भाइयों की पढ़ाई-लिखाई न के बराबर हो पाई है। इसी के चलते करीब 10 साल की उम्र में ही वह एक हलवाई के साथ रहने लग गया था। बाद में खुद की दुकान खोल ली। अब बड़ा भाई राजबीर मजदूरी करता है तो आजाद सिंह अपने हुनर से परिवार के पालन-पोषण में मदद करता है।

Share it
Share it
Share it
Top