बिहार में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, 8 बच्चे डूबे

बिहार में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, 8 बच्चे डूबेछठ पूजा करती महिला। फाइल फोटो

पटना (आईएएनएस)| बिहार में पटना, मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सोमवार को छठ पर्व के मौके पर नदी में नहाने के दौरान डूबने से आठ बच्चों की मौत हो गई। डूबने वाले बच्चों की उम्र 13 वर्ष से कम है। पुलिस के अनुसार, पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में गंगा नदी में डूबने से दो लड़कियों सहित तीन बच्चों की मौत हो गई।

अर्घ्य देने से पहले दो लड़कियां डूबीं

बाढ़ थाना के पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि छठ पर्व में उगते सूर्य को अर्घ्य दिए जाने से पहले बाढ़ के मलाही घाट में नहाने के क्रम में दो लड़कियां स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चली गईं, जिससे दोनों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि युवतियों की पहचान रानी (9) और रिंकू कुमारी (10) के रूप में की गई है। सिन्हा ने बताया कि अठनाव घाट के पास भी गंगा नदी में डूबने से एक लड़के की मौत हो गई है।

बागमती नदी में डूबे तीन बच्चे

इधर, खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र में बागमती नदी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। चौथम के थाना प्रभारी सुनील कुमार ने आईएएनएस को बताया कि बागमती नदी के भरपुरा घाट पर लोग छठ पर्व के मौके पर भगवान भास्कर को अघ्र्य देने की तैयारी में जुटे थे, तभी यह हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि कुछ बच्चे नदी में स्नान करने चले गए। गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान भरपुरा गांव निवासी कुणाल (10), राजीव (11) और विनय (13) के रूप में की गई है। शवों को नदी से बाहर से निकाल लिया गया है।

मुजफ्फरपुर में डूबने से दो बच्चों की मौत

इधर, मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना में कदाने नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मनियारी के थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि कदाने नदी में डूबने से कृष्ण कुमार (10) और अंजलि कुमारी (13) की मौत हो गई। ये दोनों छठ के मौके पर नदी में नहाने गए थे। इधर, मुजफ्फरपुर के मीठनपुरा थाना क्षेत्र में भी दो बच्चों के डूबने से मौत की खबर है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Share it
Top