चोरी गई बाइक बरामद, पुलिस ने पुर्जे बदले 

चोरी गई बाइक बरामद, पुलिस ने पुर्जे बदले प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार: गूगल इमेज)

मोहम्मद परवेज (कम्प्युनिटी रिपोर्टर)

तिर्वा (कन्नौज)। थाना और कोतवाली में खड़े लावारिश वाहनों के पुर्जे खोलने और चोरी होने के चर्चे ऐसे ही नहीं होते हैं। ताजा मामला जिले के एक थाने में हुआ है, जिसकी शिकायत एसपी से की गई। बाद में पीड़ित को 15 हजार रुपये देकर समझौता हुआ।

कोतवाली तिर्वा क्षेत्र के पवोरा गांव निवासी दीनू पुत्र जवाहरलाल की बाइक साल 2014 में 22 सितम्बर को चोरी हुई थी। इसकी रिपोर्ट भी कोतवाली में दर्ज हुई। बाद में यह गाड़ी थाना ठठिया पुलिस ने बरामद की। दीनू ने बताया कि जानकारी होने पर वह थाना पहुंचा और अपनी गाड़ी को चालू हालत में पाया। उसकी फोटो भी खींच लीं। गाड़ी देने पर पुलिस ने कहा कि न्यायालय से रिलीज आर्डर लाओ। कन्नौज न्यायालय के बाद गाड़ी रिजीज तो हुई लेकिन उसकी हालत देख दीनू परेशान हो गया। दीनू ने एसपी को आठ नवम्बर 16 को षिकायती पत्र सौंपा।

इसमें कहा गया कि बाइक से सेल्फ, शाकर, साइलेंसर, हैंडिल, मेन स्टैंड, ईंजल, पायडल, गियर, बैट्री आदि सामान खुला था। कुछ सामान नए की वजह पुराना लगा दिया गया। थाने में संतोषजनक जवाब भी नहीं मिला। एसपी दिनेश कुमार पी ने मामले को गंभीरता से लिया। संबंधित थानाध्यक्ष को निस्तारण कर रिपोर्ट तलब की। दीनू ने बताया कि उसे 15 हजार रूपये दिए गए और गाड़ी ले आया। बाद में उसने सामान सही कराया।

बाइक से पुर्जे बदलने के आरोप लगाए गए थे। शिकायत झूठी थी, ऐसी कोई बात नहीं है। मामले को निपटा दिया गया है।
अजय राज वर्मा, थानाध्यक्ष-ठठिया, कन्नौज

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Share it
Share it
Top