सेना प्रमुख के बयान से बिगड़े कश्मीर के हालात, श्रीनगर में नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन  

  सेना प्रमुख के बयान से बिगड़े कश्मीर के हालात, श्रीनगर में नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन  प्रदर्शनकारियों ने लहराए पाकिस्तान और आतंकी संगठन लश्कर के झंडे।

आरपी तिवारी

श्रीनगर। सेना प्रमुख बिपिन रावत के कश्मीर में आतंकवाद संबंधी बयान के बाद कश्मीर घाटी में हालात बिगड़ गए हैं। शुक्रवार को जुमे की नजाम के बाद घाटी के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए, जिसमें दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद में नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में युवक इकट्ठा हो गए। इस दौरान उन्होंने सेना प्रमुख के बयान को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और देश विरोधी नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों द्वारा पाकिस्तान और लश्कर के झंडे भी लहराए गए। कुछ ही देर में युवाओं की भीड़ आगे बढ़ने लगी, जिस पर वहां तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर युवकों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों में काफी देर तक झड़प जारी रही। हिंसक प्रदर्शन के चलते श्रीनगलर के नौहट्टा, खानयार, गोजवारा आदि इलाकों में देर शाम तक तनाव की स्थिति बनी रही। वहीं दूसरी ओर उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके और पुलवामा के मुरन इलाके में भी सुरक्षाबलों और जवानों में झड़प हुई। हालात को देखते हुए कश्मीर घाटी के सभी इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

Share it
Top