नाव हादसे की मुकम्मल जांच कराई जाएगी: नीतीश 

नाव हादसे की मुकम्मल जांच कराई जाएगी: नीतीश बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को पटना नाव हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे से उन्हें गहरा सदमा लगा है। उन्होंने कहा कि इस घटना की मुकम्मल जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कारवाई की जाएगी। पटना में शनिवार को गंगा नदी में नाव हादसे के बाद पहली बार संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''मैं इस घटना से गहरे सदमे में हूं। पटना में प्रकशोत्सव की सफलता और गया में कालचक्र पूजा की सफलता के बाद इस एक चूक ने सारी पृष्ठभूमि पलट दी। इस घटना से सभी दुखी हैं।''

लोक संवाद कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में हर पहलुओं की जांच होगी। जांच में जिम्मेवारी तय की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने माना कि इस आयोजन की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। इस घटना की जानकारी उन्हें शाम सात बजे मिली जिसके बाद उन्होंने अधिकरियों को दिशा-निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 जनवरी को शराबबंदी जागरूकता अभियान के तहत बिहार में आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला निर्माण कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा के सबलपुर दियारा क्षेत्र में पतंग उत्सव का आयोजन किया गया था। इस दौरान दियारा से लोगों को लेकर लौट रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top