बसपा नेता की हत्या के मामले में चार लोगों पर मुकदमा

बसपा नेता की हत्या के मामले में चार लोगों पर मुकदमारविवार देर शाम बसपा नेता मो. शमी की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के मऊआइमा क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता और तीन बार से ब्लाक प्रमुख मोहम्मद शमी की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। पुलिस के अनुसार शमी की कल रात कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उनके समर्थकों ने रोड जाम कर दिया। समर्थकों ने पुलिस को शव उठाने से भी रोका। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने पर किसी तरह जाम खुल सका।

पुलिस उपाधीक्षक आलोक शर्मा ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार शमी कुछ साथियों के साथ मऊ आइमा के अपने कार्यालय में बैठे थे कि उसी समय नजदीक से उनपर ताबड़तोड़ गोलियां दागी गयीं जिससे मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गयी। पुलिस ने राजनीतिक कारणों से हत्या की आशंका से इंकार नहीं किया है।

इस घटना के बाद मृतक के घरवालों ने भाजपा नेता और मौजूदा ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। परिजनों का आरोप है कि प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते भाजपा नेता ने साथियों संग मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतक बसपा नेता के खिलाफ भी कई पुलिस थानों में 30 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। कुंडा और इलाहाबाद से विधानसभा चुनाव लड़ चुके मोहम्मद समी की हत्या की खबर फैलते ही मौके पर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने हंगामा करते हुए इलाहाबाद प्रतापगढ़ रोड को जाम कर दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top