कैबिनेट बैठक में मंत्रीयों के फोन लाने पर लगी रोक

कैबिनेट बैठक में मंत्रीयों के फोन लाने पर लगी रोकनरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। कैबिनेट की बैठक में किसी प्रकार की जरूरी जानकारी लीक होने के खतरे को भांपते हुए मोदी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों के मोबाइल फोन लाने पर पबंदी लगा दी है। ऐसे में अब मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में मोबाइल फोन या स्मार्टफोन नहीं दिखेंगे।

कैबिनेट सचिवालय की तरफ से एक आदेश जारी कर कहा गया है कि कोई भी कैबिनेट मंत्री अब बैठक में फोन लेकर नहीं आ सकता। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि इस तरह के फोन को हैक कर कैबिनेट बैठक की जानकारी लीक हो सकती है। सरकार की तरफ से पहली बार ऐसा कोई आदेश जारी किया गया है। अब तक कैबिनेट मंत्री अपना मोबाइल फोन साइलेंट मोड या फिर स्विच ऑफ मोड में रखते थे। लेकिन, इस बार स्पष्ट निर्देश है कि फोन लेकर आना ही नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान इस वक्त काफी तिलमिलाया हूआ है और उसकी ओर से साइबर अटैक भी किया जा रहा है।

पिछले दिनों ही एक पाकिस्तानी हैकर ने दिल्ली पुलिस के सिस्टम में घुसने की कोशिश की थी। इसके बाद सभी को अलर्ट किया गया था। पाक हैकर ने दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम के सिस्टम को हैक करने का प्रयास किया था। लेकिन, उसके प्रयास को विफल कर दिया गया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top