कास्त्रो मेरे दूसरे पिता थे: माराडोना

कास्त्रो मेरे दूसरे पिता थे: माराडोनामाराडोना ने कहा कि उनके माता-पिता के इंतकाल के बाद उन्हें सबसे अधिक दुख कास्त्रो के निधन पर हुआ है।

ब्यूनस आयर्स (आईएएनएस)। अर्जेंटीना के फुटबाल दिग्गज डिएगो माराडोना ने शनिवार को क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो के निधन पर शोक जाहिर किया और उन्हें अपना दूसरा पिता बताया। कास्त्रो का निधन शुक्रवार को हुआ।

क्यूबा सरकार ने उनके निधन पर नौ दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। माराडोना ने जागरेब में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कास्त्रो को याद किया। वह अर्जेटीना और क्रोएशिया के बीच जारी डेविस कप के लिए यहां पहुंचे हैं।

माराडोना ने कहा कि उनके माता-पिता के इंतकाल के बाद उन्हें सबसे अधिक दुख कास्त्रो के निधन पर हुआ है। बकौल माराडोना, ''वह मुझे सलाह देते थे। वह मेरे और नशे के बारे में बात करते थे। वह मेरे दूसरे पिता समान थे। मैं चार साल तक क्यूबा में रहा। जब अर्जेटीना के क्लीनिक्स ने मेरे लिए दरवाजे बंद कर दिए थे, तब कास्त्रो ने मेरे लिए सारे दरवाजे खोले थे। इसका कारण यह था कि कोई भी माराडोना की मौत का कारण नहीं बनना चाहता था। मैं हर चीज के लिए उनका धन्यवाद करना चाहता हूं।''

Share it
Share it
Share it
Top