तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे पलानिस्वामी, गुरुवार शाम लेंगे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ 

तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे पलानिस्वामी, गुरुवार शाम लेंगे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के विधायक दल के नेता ई.पलानिस्वामी ।

चेन्नई (आईएएनएस)| ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के विधायक दल के नेता ई.पलानिस्वामी गुरुवार शाम को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पलानिस्वामी को राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है।

पलानिस्वामी को वी.के.शशिकला का समर्थन प्राप्त है। शशिकला, फिलहाल आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बेंगलुरू जेल में बंद हैं।

राज भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने पलानिस्वामी को गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को जेल के बाद पलानिस्वामी को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था।

राज्यपाल कार्यालय के मुताबिक, पलानिस्वामी को 15 दिनों के भीतर विधानसभा में बहुमत सिद्ध करना होगा। इस खबर से गोल्डन बे रिसॉर्ट में जश्न का माहौल है। इसी रिजॉर्ट में शशिकला के समर्थित पार्टी के विधायक छिपे हुए हैं।

पलानिस्वामी समर्थित विधायकों ने बुधवार रात को दावा किया कि उन्हें 135 पार्टी विधायकों में से 124 का समर्थन प्राप्त है।

एआईएडीएमके सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल द्वारा पलनीसामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के आमंत्रित करने की खबर के बाद पन्नीरसेल्वम के समर्थकों की आनन-फानन में बैठक हुई।

First Published: 2017-02-16 13:32:07.0

Share it
Share it
Share it
Top