तमिलनाडु के मुख्य सचिव के बेटे के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी    

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   21 Dec 2016 1:22 PM GMT

तमिलनाडु के मुख्य सचिव के बेटे के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी    प्रतीकात्मक फोटो।

चेन्नई (भाषा)। आयकर विभाग ने आज तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी राम मोहन राव के बेटे और अन्य संबंधियों के खिलाफ कर चोरी मामले में जांच के लिए एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है।

तमिलनाडु और पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गई यह छापेमारी सुबह छह बजे शुरू हुई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘कुल 13 परिसरों की तलाशी ली जा रही है।'' उन्होंने बताया कि ये परिसर राव के बेटे और उनके अन्य संबंधियों से जुड़े हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि राज्य की राजधानी के प्रधान सचिव का आधिकारिक आवास भी इस अभियान के दायरे में लाया गया है। राव को राज्य सरकार ने इसी साल जून में राज्य का शीर्ष अफसरशाह नियुक्त किया था।

उन्होंने कहा कि ये छापेमारियां नोटबंदी के बाद हुई नकदी और सोने की भारी कमी के दौरान विभाग की ओर से की जा रही जांचों से जुड़ी हैं। इस मुहिम में अब तक 142 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद की जा चुकी है।

एस रेड्डी समेत राज्य में कई रेत खनन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई में अकेले एक मामले में ही 170 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। कर विभाग द्वारा एजेंसी के साथ आधिकारिक दस्तावेज साझा किए जाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में धनशोधन से जुडी एक शिकायत भी दर्ज की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top