एआईएडीएमके एकजुट : शशिकला  

एआईएडीएमके एकजुट : शशिकला  ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की महासचिव वी.के. शशिकला ।

चेन्नई (आईएएनएस) । तमिलनाडु में जारी राजनीतिक घमासान के बीच ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव वी.के. शशिकला ने बुधवार को कहा कि पार्टी के सभी विधायक एक परिवार की तरह एकजुट हैं।

शशिकला ने एक दिन पहले मंगलवार को अपने खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के इस रुख की वजह उन्हें विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) से मिली शह बताया।

उन्होंने कहा, "पन्नीरसेल्वम जो भी कह रहे हैं या जो भी कदम उठा रहे हैं, उसकी वजह उनके और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन के बीच की मिलीभगत है।"

उन्होंने पन्नीरसेल्वम के इन आरोपों को खारिज किया कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को मजबूर किया गया। शशिकला के अनुसार, डीएमके के उकसावे पर पन्नीरसेल्वम ने ये आरोप लगाए। उन्होंने यह भी कहा कि पन्नीरसेल्वम को पार्टी से हटाया जाएगा।

पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार देर शाम एक नाटकीय घटनाक्रम में शशिकला के खिलाफ मोर्चा खोल लिया था। वह देर शाम राज्य की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की समाधि पर पहुंचे और देर तक वहां बैठे रहे।

पन्नीरसेल्वम मरीना बीच पर स्थित जयललिता की समाधि के ठीक सामने फर्श पर ही बैठ गए और करीब आधे घंटे तक आंखें मूंदे ध्यानमग्न अवस्था में बैठे रहे। समाधि स्थल पर बड़ी संख्या में पन्नीरसेल्वम के समर्थक और अन्ना द्रमुक के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे। साफ तौर पर दुखी नजर आ रहे पन्नीरसेल्वम जब ध्यान से उठे तो उनकी आंखें नम थीं।

बाद में उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया।

Share it
Top