चेन्नई के निकट तट पर पहुंच गया चक्रवाती तूफान वरदा

चेन्नई के निकट तट पर पहुंच गया चक्रवाती तूफान वरदाभीषण चक्रवाती तूफान वरदा।

चेन्नई (भाषा)। भीषण चक्रवाती तूफान वरदा चेन्नई के निकट तट पर पहुंच गया है। भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि वरदा पहुंच गया।

ऐसे में शहर एवं तमिलनाडु के तटीय जिलों तिरुवल्लूर एवं कांचीपुरम में आज भारी बारिश हुई, निचले इलाकों में पानी भर गया और तेज हवाओं के कारण सैकड़ों पेड़ उखड़ गए।

वरदा चक्रवात से चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते रेल एवं विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं। हवाईअड्डा अधिकारियों के मुताबिक तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण आने वाली कम-से-कम 25 उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन कर उन्हें हैदराबाद और बेंगलूर हवाईअड्डे पर उतारा गया। इनमें विदेशों से आने वाले कुछ विमान भी शामिल रहे। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आपात प्रबंधन दल को तैयार रखा गया है।

इस बीच दक्षिणी रेलवे ने चेन्नई तट और वेलाचेरी एमआरटीसी मार्ग पर सेवाएं निलंबित रखने की घोषणा की है।इसी प्रकार एमएमसी-गूम्मिडिपूंडी लाइन पर भी अगले आदेश तक रेल सेवाओं को स्थगित रखा गया है। चेन्नई आने वाली और यहां से रवाना होने वाली कुछ सवारी ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है।

Share it
Share it
Share it
Top